Type Here to Get Search Results !

Marwadi comedian lichu Marwadi life story in Hindi

0

 मारवाड़ी कॉमेडियन लिछु मारवाड़ी: लिछु मारवाड़ी राजस्थान के मारवाड़ क्षेत्र में बहुत कम समय में अपनी पहचान बनाने वालों में से एक हैं। लिछु मारवाड़ी नागौर जिले से बिलॉन्ग करता है। लिछु मारवाड़ी एक होनहार विद्यार्थी भी रहा है। लीचू मारवाड़ी की रुचि पढ़ाई करने में थी। 12वीं पास करने के बाद लिछु मारवाड़ी बी आर मिर्धा कॉलेज से पोस्ट ग्रेजुएट की थी। लिछु मारवाड़ी का सही नाम लक्ष्मीनारायण खोजा है। हम आपको बता देते हैं कि लक्ष्मी नारायण जाति के जाट है और जाट जाति में खोजा इनकी गोत्र है। लीचू मारवाड़ी की रूच डिफेंस लाइन में थी। लिछु मारवाड़ी शुरुआत से ही इंडियन आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे। लिछु मारवाड़ी नए बहुत कोशिश की कि वह इंडियन आर्मी जॉइन करें। लीचू मारवाड़ी का यह सपना अधूरा रह गया और लीचू मारवाड़ी ओवर एज होने के कारण आर्मी ज्वाइन नहीं कर पाए। लीचू मारवाड़ी का सपना अधूरा रहने के बाद लिछु मारवाड़ी ने बहुत से संघर्ष किए। लिछु मारवाड़ी अपना गुजारा चलाने के लिए कभी स्कूलों में पढ़ाने के लिए जाया करते थे तो कभी फर्नीचर का काम करते हैं यहां की लीचू मारवाड़ी पर्वत से पत्थर तोड़ने का भी काम कर चुके हैं। लीचू मारवाड़ी का जीवन लोगों के द्वारा दिए गए तानों से करवट लेता है और आज लीचू मारवाड़ी को इस मुकाम पर पहुंचा देता है। आप जानते ही हैं कि सरकारी नौकरी को सबसे ऊपर का दर्जा दिया जाता है। पढ़ाई करने के बाद अगर सरकारी नौकरी ने लगे तो पढ़ाई का कोई मतलब नहीं समझते हैं। हालांकि यह सोच हमारे लिए गलत है लेकिन यहां पर सरकारी नौकरी को ही अहमियत दी जाती है। लोगों के पास बहुत सी डिग्रियां होती है लेकिन नौकरी नहीं होती तो वह डिग्रियां फेल मानी जाती है। इसी कारण से लिछु मारवाड़ी लोगों के ताने से प्रभावित हुए और किसी से पैसे उधार लेकर अपना स्टूडियो शुरू किया। लीचू मारवाड़ी बचपन से ही कॉमेडी में रुचि रखते थे। लीचू मारवाड़ी ने ठान लिया कि मैं कॉमेडी को ही अपना जीवन मानूंगा और लोगों के चेहरों पर मुस्कान लेकर आऊंगा। लीचू मारवाड़ी ने यूट्यूब से वीडियो एडिटिंग यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन जैसी जानकारी जुटाई और अपना यूट्यूब चैनल बना लिया। लिछु मारवाड़ी ने सर्वप्रथम अपने चैनल का नाम मारुती स्टूडियो रखा था क्योंकि लीचू मारवाड़ी के खुद के स्टूडियो का नाम मारुती स्टूडियो था। लीचू मारवाड़ी ने सोचा कि यह तो स्टूडियो का नाम है मुझे तो खुद की पहचान बनानी है और इसी कारण लिछु मारवाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम लीचू मारवाड़ी रख लिया। लिछु मारवाड़ी का वास्तविक नाम तो लक्ष्मीनारायण खोजा था लेकिन प्यार से लोग लीछु नाम से बुलाते थे तो लिछु मारवाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम लीचू मारवाड़ी रख लिया। 


लिछु मारवाड़ी के भविष्य ने करवट ली और जल्दी ही उनकी कॉमेडी राजस्थान में फेमस होने लगी। लिछु मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर 372000 से अधिक सब्सक्राइब फैमिली हो चुकी है। लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर अब तक 6 करोड से अधिक व्युज आ चुके हैं। लिछु मारवाड़ी ने मारुति स्टूडियो नामक यूट्यूब चैनल पर सर्वप्रथम एनर्जी मास्टर भाग प्रथम अपलोड किया था। इस वीडियो से लीचू मारवाड़ी की कॉमेडी काफी वायरल हो गई थी। इस वीडियो में अब तक 209000 से अधिक व्यू जा चुके हैं। लिछु मारवाड़ी के प्रथम वीडियो को 8800 लोगों ने पसंद किया और वही 337 लोगों ने नापसंद भी किया। लिछु मारवाड़ी ने यह वीडियो 10 अक्टूबर 2018 को मारुती स्टूडियो यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। इस वीडियो को आप यहां से देख सकते हैं। 


बिच्छू मारवाड़ी ने एक और यूट्यूब चैनल बनाया था जिसका नाम लीचू लाइव रखा गया। लीचू लाइव यूट्यूब चैनल पर अब तक 221000 से अधिक सब्सक्राइब फैमिली हो चुकी है। लीचू लाइव यूट्यूब चैनल पर अब तक 4.8 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। लीचू मारवाड़ी लीचू लाइव यूट्यूब चैनल पर रोस्टेड और मारवाड़ी कहानियां सुनाता है। लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर लिछु मारवाड़ी कॉमेडी वीडियो बनाकर अपलोड करता है लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर डाले गए कॉमेडी वीडियो फैमिली मेंबर्स के साथ बैठकर देखे जाने वाले जैसे वीडियो अपलोड करता है लेकिन वही लिछु लाइव यूट्यूब चैनल पर डाले जाने वाले वीडियो फैमिली मेंबर्स के साथ देखने के लायक नहीं है। लीचू मारवाड़ी लीचू लाइव यूट्यूब चैनल पर अपशब्द का प्रयोग करता है। 


लीचू मारवाड़ी सुपरहिट सॉन्ग

सिंगर अजीत चौधरी की आवाज में गाया गया सॉन्ग नीचे नागौरी जूती चौधरी सॉन्ग राजस्थान 2020 का सुपरहिट सॉन्ग रहा है। इस वीडियो में लीचू मारवाड़ी ने भी अपनी भूमिका निभाई है और इस वीडियो को लीचू मारवाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल लीचू मारवाड़ी पर अपलोड किया है। लिछु मारवाड़ी नए 8 फरवरी 2020 को यह वीडियो लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। 2020 सुपरहिट सॉन्ग में अपनी अहम भूमिका रखने वाला नीचे नागौरी जूती चौधरी सॉन्ग लोगों के दिल में बस गया था। नीचे नागौरी जूती सॉन्ग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी चयनित होने लगा। इस वीडियो में लिछु मारवाड़ी ने चौधरी की भूमिका निभाई थी। इस वीडियो में लीचू मारवाड़ी यानी लक्ष्मीनारायण खोजा के साथ अजीत चौधरी और टीना सिंह ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी। नीचे नागौरी जूती सॉन्ग पर अब तक 21 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। यीशु सॉन्ग पर 18 मिलीयन व्यूज आने के थंबलम चेंज किया गया था। इस सॉन्ग को 110000 लोगों ने पसंद किया है और वही 13000 लोगों ने नापसंद भी किया है। दिल को लुभाने वाला यह वीडियो चौधरियों पर एक अलग ही छाया बन कर रहा है। इस वीडियो को बार-बार देखने का मन करता है। लिछु मारवाड़ी के सुपर हिट सॉन्ग को आप यहां से भी देख सकते हैं अगर आपको यह वीडियो अच्छा लगता है तो आप इसको अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।


लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर एक और सॉन्ग भी है जो रितु मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर सुपरहिट वीडियो के लिस्ट में दूसरा स्थान रखता है इस वीडियो का नाम सपने बापू के है। इस वीडियो में भी सॉन्ग अजीत नागौरी का गाया हुआ है। इस वीडियो में लीचू मारवाड़ी बेटे का किरदार निभाता है। यह वीडियो दिल को छू जाने वाला वीडियो है। बाप और बेटे के बीच के प्रेम को बताया गया है। इस वीडियो में दूसरों की शिकायत पर बाप बेटे को डांटने पर बेटा रात को ही एक लेटर लिख कर शहर चला जाता है और वहां पर मेहनत मजदूरी करके और साथ में पढ़ाई करके एक आईपीएस ऑफिसर बन जाता है। लेकिन इस वीडियो के अंत में पूरा सीन ही बदल जाता है। लास्ट में सीन यह होता है कि यह तो सिर्फ बापू के सपने हैं हकीकत में तो बापू का बेटा कहीं नहीं जाता है और कोई भी सफलता हासिल नहीं करता है। इस सीन को छोड़कर बाकी सीन एवन है। बापू के सपने सॉन्ग को देखने पर एक बार आंखें भर आती है लेकिन अंत वाले सीन में सारा दुख दूर हो जाता है। यह वीडियो चौधरी सॉन्ग नीचे नागौरी जूती से पहले की लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया गया था। लिछु मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया वीडियो चौधरी सॉन्ग नीचे नागौरी जूती से ज्यादा तो नहीं पॉपुलर हो सका लेकिन यह वीडियो उससे अच्छा और दिल को छू जाने वाला वीडियो है। इस वीडियो में अब तक 1.8 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर पॉपुलर वीडियोस की लिस्ट में यह वीडियो द्वितीय स्थान रखता है। इस वीडियो को 15 दिसंबर 2019 को न्यू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था अब तक इस वीडियो में 36000 लाइक और 1600 डिसलाइक भी आ चुके हैं। अगर आपने यह वीडियो नहीं देखा तो आप इस वीडियो को यहां से भी देख सकते हैं। 


सपने बापू के और चौधरी सॉन्ग नीचे नागौरी जूती दोनों के सॉन्ग बहुत अच्छे हैं और पॉपुलर भी है लेकिन इन दोनों के बीच में एक और वीडियो है जिसमें लिछु मारवाड़ी ड्रोन उड़ाना सिखाते हैं यह वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। लीचू मारवाड़ी ने इस वीडियो का टाइटल ड्रोन कैसे उड़ाते हैं रखा था। यह वीडियो सपने बापू से अधिक पॉपुलर और चौधरी सॉन्ग नीचे नागौरी जूती से द्वितीय स्थान प्राप्त करता है। इस वीडियो में 2.2 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। लीचू मारवाड़ी ने इस वीडियो को लीचू मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर 18 दिसंबर 2018 को अपलोड किया था। लीचू मारवाड़ी के इस वीडियो को 16000 लोगों ने पसंद किया और वही 3800 लोगों ने नापसंद भी किया है। अगर आप भी ड्रोन उड़ाना नहीं जानते तो आप भी लीचू मारवाड़ी के इस वीडियो को देखकर ड्रोन उड़ाना सीख सकते हैं। आप इस वीडियो को सीधे यहां से देख सकते हैं।


लीचू मारवाड़ी के सुपरहिट कॉमेडी वीडियो

लिछु मारवाड़ी की सुपरहिट कॉमेडी वीडियो के लिस्ट में प्रथम स्थान "रलकट मेहमान" नामक वीडियो रखता है। इस वीडियो में लीचू मारवाड़ी शुरुआत में इमानदार पुलिस और रिश्वतखोर पुलिस दोनों का जिक्र करता है। लीचू मारवाड़ी अपने पिता को गैर कानूनी काम जैसे गांजा अफीम जैसे कार्य करने को कहता है। लीचू मारवाड़ी अपने पिता को कहता है कि पढ़ने लिखने में कुछ नहीं है मुझे तो गैर कानूनी काम ही करना पड़ेगा, पढ़ाई यह हमारे बस की बात नहीं है। ऐसी बातें सुनकर लीचू मारवाड़ी के पिता उनको बताते हैं कि सारे पुलिस वाले रिश्वतखोर नहीं होते उनमें कुछ इमानदार भी होते हैं। गैर कानूनी कार्य करने वाले आखिर में पश्चाताप भी करते हैं। लीचू मारवाड़ी शुरुआत के इन डायलॉग से रिश्वतखोर पुलिस वालों और इमानदार पुलिस वालों दोनों का ही जिक्र करता है। यह डायलॉग केवल पुलिस वालों के लिए गलत सोच रखने वालों के लिए ही है। असली कहानी तो तब शुरू होती है लीचू के पिता के पास फोन आता है कि आज लीचू के लिए सगाई करने के लिए आ रहे हैं। और होता यह है कि उनके घर एक मेहमान आता है और लीचू के पिता और लीचू उसको वही मेहमान समझकर उसकी मेहमान बाजी करते हैं उसको खाना खिलाते हैं चाय पिलाते हैं लेकिन अंत में पता चलता है कि वह तो कोई राह फिरता आदमी है। लीचू मारवाड़ी और उनके पिता के साथ इस प्रकार का धोखा होता है और अंत में लीचू मारवाड़ी और उनके पिता उस मेहमान को लट लेकर पीछे भागते हैं और यह कहानी यहीं पर समाप्त कर देते हैं। लीचू मारवाड़ी के इस कॉमेडी वीडियो में अब तक 1.2 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को 22000 लोग पसंद कर चुके हैं और वही 1500 लोग नापसंद भी कर चुके हैं। लीचू मारवाड़ी के सुपरहिट कॉमेडी वीडियो में प्रथम स्थान रखने वाले इस वीडियो को आप यहां से देख सकते हैं।


लीचू मारवाड़ी के कॉमेडी वीडियो में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले वीडियो का टाइटल "बाप आखिर बाप होता है" रखा गया था। लीचू मारवाड़ी ने इस वीडियो में पिता का अपने पुत्र के प्रति प्यार को दर्शाया है। यह वीडियो भी काफी पॉपुलर हुआ था। इस वीडियो में 1.1 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को लिछु मारवाड़ी यूट्यूब चैनल पर 2 जुलाई 2019 को अपलोड किया गया। इस वीडियो को अब तक 24000 लोग पसंद तथा 1200 लोग ना पसंद कर चुके हैं। अगर आप यह वीडियो देखना चाहते हैं तो आप यहीं से यह वीडियो देख सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे द्वारा लीचू मारवाड़ी के बारे में बताएं हुई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर जरूर करें।

Post a Comment

0 Comments