Type Here to Get Search Results !

Marwadi singer and dancer Rani rangeeli life story in Hindi

0

 मारवाड़ी सिंगर एंड डांसर रानी रंगीली: राजस्थान में कलाकारों ने अपनी अपनी पहचान सब ने बनाई है। राजस्थान के कलाकारों में से एक नाम उभर कर आ रहा है जिसका नाम रानी रंगीली है। रानी रंगीली एक डांसर होने के साथ-साथ एक अच्छी सिंगर भी है। रानी रंगीली काफी समय से सिंगिंग और डांसिंग लाइन में सक्रिय है। रानी रंगीली ने अपनी पहचान कुछ अलग ही अंदाज में बनाई है। रानी रंगीली को इस स्टेज पर पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया था। रानी रंगीली ने डांसिंग और सिंगिंग लाइन ज्वाइन आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए किया था। रानी रंगीली एक गरीब परिवार से बिलॉन्ग करती है। हालांकि अब रानी रंगीली राजस्थान की सुपरहिट गाय का ओरिजिनल त्यागना के रूप में पहचाने जाने लगी है। रानी रंगीली को सर्वप्रथम एल्बम के लिए गोपाल जी गुर्जर ने आमंत्रित किया था। गोपाल जी गुर्जर ने रानी रंगीली को अपने एलबम में काम दिया। गोपाल जी गुर्जर रानी रंगीली को काम देने के बाद वह एल्बम राजस्थान का सुपरहिट रहा था। उसी अंदाज से रानी रंगीली अपने जीवन में आगे बढ़ती रही और निरंतर सफलता हासिल करती रही। रानी रंगीली सूरजपुरा की रहने वाली है। सूरजपुरा राजस्थान के अजमेर जिले के भीम के पास में पड़ता है। रानी रंगीली के आज तक जितने भी गाने रिलीज हुए हैं सभी गाने सुपरहिट रहे हैं। रानी रंगीली को डांसिंग के तौर पर पहचान पीली लुगड़ी नामक सॉन्ग से मिली थी जोकि चेतक कैसेट पर रिलीज हुआ था। यूट्यूब जेसी टेक्नोलॉजी न होने के कारण कैसेट रिलीज करनी पड़ती थी। चेतक कैसेट रानी रंगीली को एक अलग ही पहचान मिली थी। 



पीली लुगड़ी नामक सॉन्ग पर चेतक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया हुआ है। पीली लुगड़ी नामक सॉन्ग चेतक यूट्यूब चैनल पर 18 जून 2016 को अपलोड किया गया। इस सॉन्ग पर अब तक 385000 से अधिक व्यूज चुके हैं। इस गाने को बहुत ही कम लोगों ने पसंद किया है। लेकिन रानी रंगीली को यह सॉन्ग अलग ही पहचान दे गया था। चेतक की यूट्यूब चैनल पर अब तक 7.04 मिलियन सब्सक्राइबर फैमिली हो चुकी है। खास बात तो यह है कि चेतक यूट्यूब चैनल पर सबसे सुपरहिट सॉन्ग रानी रंगीली का ही है। प्रथम और द्वितीय स्थान पर रानी रंगीली का डांसिंग सॉन्ग है। चेतक यूट्यूब चैनल के सुपरहिट गाने का नाम "ले फोटो ले" है। ले फोटो ले गाना रीमिक्स और ओरिजिनल दोनों ही अपलोड किए हुए हैं। ले फोटो ले सॉन्ग का प्रथम वीडियो में अब तक 320 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। यह सॉन्ग 2019 में पूरे राजस्थान का सुपरहिट सॉन्ग रहा था। भादवा सीजन में धूम मचाने वाला यह सॉन्ग हर डीजे पर बजने लगा था। इस सॉन्ग को चेतक यूट्यूब चैनल पर 14 मई 2019 को अपलोड किया गया था। इस वीडियो को अब तक 10 लाख के करीब लोगों ने पसंद किया है और तीन लाख लोगों ने नापसंद भी किया है। इस वीडियो में रानी रंगीली ने डांसर की भूमिका निभाई थी। यह गाना नीलू रंगीली की मधुर आवाज में गाया गया था। 



चेतक यूट्यूब चैनल पर सुपर हिट सॉन्ग की लिस्ट में दूसरा स्थान रखने वाला सॉन्ग भी ले फोटो ले है जिसमें डांसर की भूमिका रानी रंगीली ने निभाई थी। चेतक युटुब चैनल पर इस वीडियो को 3 नवंबर 2018 को अपलोड किया था। इस वीडियो में अब तक 300 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को 885000 लोगों ने पसंद किया और वही 231000 लोगों ने नापसंद किया है। चेतक यूट्यूब चैनल पर सुपरहिट सॉन्ग की लिस्ट में दूसरा स्थान रखने वाला वीडियो ले फोटो ले आप यहां से देख सकते हैं। 


चेतक यूट्यूब चैनल मैं सुपर हिट सॉन्ग की लिस्ट में 99% गाने रानी रंगीली से संबंध रखते हैं। चेतक यूट्यूब चैनल पर रानी रंगीली के सुपर हिट सॉन्ग आप यहां से देख सकते हैं। 

ढलक ढलक काई रोवे मारी बनड़ी नामक सॉन्ग रानी रंगीली द्वारा गाया गया है जिसमें डांसर की भूमिका और सिंगिंग दोनों ही रानी रंगीली द्वारा की गई है। चेतक यूट्यूब चैनल पर सुपरहिट सॉन्ग की लिस्ट में यह वीडियो चतुर्थ स्थान रखता है। इस वीडियो में 56 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को 84000 लोग पसंद कर चुके हैं और वही 43000 लोग नापसंद कर चुके हैं।


ढक्कन खोल दे कलालन नामक सॉन्ग भी रानी रंगीली से ताल्लुक रखता है। इस गानेे को रानी रंगीली और कालूराम के द्वाराा गाया।  इस गाने में डांस की भूमिका भी रानी रंगीली ने निभाई है। इस सॉन्ग को चेतक यूट्यूब चैनल पर 21 अप्रैैैैैैल 2015 को अपलोड किया था। इस वीडियो पर 52 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो में रानी रंगीली का साथ कालूराम सिंह ने दिया था। 

Post a Comment

0 Comments