Type Here to Get Search Results !

Marwadi singer tulcharam bhangawa

0

 मारवाड़ी सिंगर तुलछाराम भनगावा: तुलछाराम भनगावा ने मारवाड़ी देसी भजनों और श्री वीर तेजाजी महाराज के गानों से पूरे राजस्थान में अपनी पहचान का परचम लहराया। तुलछाराम भनगावा वर्तमान में तेजाजी सॉन्ग से काफी प्रसिद्ध हुए है। तुलछाराम भनगावा राजस्थान के नागौर और जोधपुर की सीमा पर स्थित एक गांव के रहने वाले हैं। तुलछाराम भनगावा सिंगिंग के साथ साथ पढ़ाई भी करते हैं। टीचिंग लाइन के लिए तुलछाराम भनगावा कंपटीशन एग्जाम फाइट भी करते हैं। तुलछाराम भनगावा की इच्छा है कि वह एक गवर्नमेंट सर्वेंट बने। पढ़ाई के साथ साथ सिंगिंग करना और पूरे राजस्थान में पहचान का एक अलग ही परचम लहराने वाला एकमात्र कलाकार के नाम से प्रसिद्ध है तुलछाराम भनगावा। 


तुलछाराम भनगावा नागौर बॉर्डर के पास स्थित एक गांव में निवास करते हैं जो कि राजस्थान के जोधपुर जिले में आता है। तुलछाराम भनगावा के परिवार में माता पिता और दो बहने हैं तथा एक बड़ा भाई है जो कि फर्स्ट ग्रेड हिंदी भाषा से अध्यापक है। तुलछाराम भनगावा B.A b.ed MA अंग्रेजी माध्यम से कर रखा है। तुलछाराम भनगावा एजुकेशन के मामले में इतने आगे होने के बावजूद भी सिंगिंग लाइन को चुना और आज सिंगिंग लाइन में पहचान की दशा में बहुत ही आगे पहुंच चुके हैं। 


तुलछाराम भनगावा 12वीं तक की पढ़ाई अपने गांव में ही की उसके बाद तुलछाराम भनगावा आगे की पढ़ाई के लिए जोधपुर चले गए थे। जोधपुर में पढ़ाई करते करते उनका मन हुआ कि मैं भी सिंगिंग लाइन में जाऊं। तुलछाराम भनगावा को एहसास होने लगा कि मैं सिंगिंग कर सकता हूं। तुलछाराम भनगावा की मुलाकात रातानाडा जोधपुर मैं मदन जी पूनम जी द्वारका से हुई। तुलछाराम भनगावा ने मदन जी पूनम जी द्वारका को बताया कि मैं भी सिंगिंग सीखना चाहता हूं। दोनों ने तुलछाराम भनगावा को राय दी कि वह रामनिवास जी राव से जाकर मिले। उस समय रामनिवास राव देसी भजन गायक के रूप में एक अलग ही पहचान में नजर आ रहे थे। तुलछाराम भनगावा का मानना था कि उस समय रामनिवास राव के घर उनकी सिक्योरिटी के लिए पुलिस तैनात रहती है। तुलछाराम भनगावा कि इस प्रकार की सोच होने के कारण वह चाहते थे कि मैं एक बार रामनिवास जी राव से मिलु और उनसे सिंगिंग सीखु। मदन जी पूनम जी द्वारका ने गायक तुलछाराम भनगावा को रामनिवास राव के कांटेक्ट नंबर दिए। तुलछाराम भनगावा ने रामनिवास राव से संपर्क करके उनके घर तक पहुंचे। रामनिवास राव को बताया कि मैं भी सिंगिंग सीखना चाहता हूं। रामनिवास राव ने तुलछाराम भनगावा को सिंगिंग सिखाने के लिए राजी हो गए थे। तुलछाराम भनगावा सप्ताह में दो बार सिंगिंग सीखने के लिए रामनिवास जी राव के घर रेंजर साइकिल से जाते थे। धीरे धीरे तुलछाराम भनगावा ने देसी भजनों में अपनी रुचि दिखाई। तुलछाराम भनगावा का परिणाम लोगों के सामने आने लगा। 


तुलछाराम भनगावा शुरुआत में जागरण, सत्संग जैसे कार्यक्रमों में भजन संध्या करने के लिए जाया करते थे। तुलछाराम भनगावा की रूचि देसी भजनों में ज्यादा थी। तुलछाराम भनगावा ज्यादातर देसी भजन ही गाते थे। देसी भजनों में अपना नाम कमाने के बाद तुलछाराम भनगावा मारवाड़ी गानों में अपनी कला का प्रदर्शन किया और एक अलग ही पहचान में सामने आए। तुलछाराम भनगावा एजुकेशन से जुड़े रहते थे और उसके साथ साथ ही भजन संध्या जैसे प्रोग्राम किया करते थे। 


तुलछाराम भनगावा का पहला मारवाड़ी सॉन्ग तेजाजी सॉन्ग था जो कि राजस्थान के सुपरस्टार गायक गजेंद्र जी अजमेरा के साथ गाया गया था। उसे सॉन्ग का नाम तेजाजी सरर चाले कालो नाग था। इस गाने में तुलछाराम भनगावा ने अपनी पहचान पूरे राजस्थान में बना ली थी। यह सॉन्ग रिलीज होने के बाद तुलछाराम भनगावा के फैन फॉलोअर्स बढ़न लगे। यह सॉन्ग 2016 का सबसे सुपरहिट मारवाड़ी सॉन्ग रहा था। इस गाने में तुलछाराम भनगावा के साथ मारवाड़ी सुपरस्टार गजेंद्र जी अजमेरा, रणजीत जाजड़ा, महावीर नागौरी ने साथ दिया था। तुलछाराम भनगावा का यह सॉन्ग 14 जुलाई 2016 को आरडीसी राजस्थानी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। यह वीडियो काफी पॉपुलर हुआ था। इस वीडियो में अब तक 2.7 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को अब तक 9500 लोगों ने पसंद किया है और वही 1600 लोगों ने नापसंद किया है। इस वीडियो को 2यूट्यूब चैनलों पर अपलोड किया गया था। यह वीडियो सर्वप्रथम 14 जुलाई 2016 को आरडीसी राजस्थानी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था और 13 मई 2019 को पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो पर अपलोड किया गया था। पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो यूट्यूब चैनल पर अपलोड करने के बाद इस वीडियो में अब तक 1.7 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को 14000 लोगों ने पसंद किया है और वही 1300 लोगों ने नापसंद किया है। आरडीसी राजस्थानी और पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो के ऑनर सज्जन जी गहलोत है। तुलछाराम भनगावा का पहला पॉपुलर वीडियो यहां से देख सकते हैं।


तुलछाराम भनगावा ने 2020 में काफी पहचान कमाई। 2020 के सुपरहिट तेजाजी सॉन्ग तुलसाराम जी भनगावा के ही रहे थे। तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल तुलछाराम चौधरी के नाम से है। तुलछाराम भनगावा के इस ऑफिशल युटुब चैनल की शुरुआत 21 अगस्त 2014 को की गई थी। तुलछाराम भनगावा का 2020 सुपरहिट तेजाजी सॉन्ग चापकिया रो चटको को तेजाजी नामक सॉन्ग प्रसिद्ध हुआ था। इस गाने में तुलछाराम भनगावा के साथ शिल्पा बिदावत ने सहयोग किया था। शिल्पा बिदावत और तुलछाराम भनगावा काम यह सुपर हिट सॉन्ग तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल तुलछाराम चौधरी का सबसे पॉपुलर वीडियो है। इस वीडियो को 7 जुलाई 2020 को यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था। इस वीडियो में अब तक 5 मिलियन के करीब व्युज आ चुके हैं। इस वीडियो को अब तके 48000 लोगों ने पसंद किया है और वही 3500 लोगों ने नापसंद किया है। राजस्थान के मारवाड़ क्षेत्र में शादी विवाह में डीजे पर सबसे अधिक चलने वाला सॉन्ग माना जाता है। इस गाने में डांसिंग मैं लकी उड़ान ने अपना सहयोग दिया था जो कि राजस्थान का सुपरहिट डांसर है। तुलछाराम भनगावा के सुपरहिट तेजाजी सॉन्ग को यहां से देख सकते हैं।


तुलछाराम भनगावा सुपरहिट सॉन्ग 2020 मैं तेजाजी का एक और सॉन्ग भी पॉपुलर हुआ था जिसका नाम "तेजल जावे सासरे" था। तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल के पॉपुलर वीडियोस में से यह वीडियो दूसरा स्थान प्राप्त करता है। प्रथम स्थान पर "चापकया रों चटको" नामक सॉन्ग रहा था। तेजल जावे सासरे नामक सॉन्ग तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 14 मई 2020 को अपलोड किया गया था जिस पर अब तक 4.4 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को अब तक 33000 लोगों ने पसंद और 3600 लोगों ने नापसंद किया है। तुलछाराम भनगावा सुपर हिट सॉन्ग 2020 तेजल जावे सासरे आप यहां से देख सकते हैं।


तुलछाराम भनगावा के और भी गाने सुपरहिट रहे हैं तुलछाराम भनगावा के न्यू सॉन्ग और सुपर हिट सॉन्ग कुछ इस प्रकार है। तुलछाराम भनगावा के न्यू सॉन्ग 2020 आप यहां से देख सकते हैं। 

तुलछाराम भनगावा न्यू सोंग 2020

हीरा सु जड़ीयो ताजणो: तुलछाराम भनगावा का यह सॉन्ग भी काफी हिट रहा था। इस सॉन्ग को तुलछाराम भनगावा ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 6 अगस्त 2020 को अपलोड किया था जिस पर अब तक 2.3 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को 25000 लोगों ने पसंद किया है और 1900 लोगों ने नापसंद भी किया है। तुलछाराम भनगावा का यह सॉन्ग आप यहां से देख सकते हैं। 


सूरवो बेठो रंगड़े री जाजम ढाल: तुलछाराम भनगावा का यह सॉन्ग भी काफी पॉपुलर हुआ था। इस सॉन्ग को तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 30 दिसंबर 2019 को अपलोड किया था। इस सॉन्ग पर अब तक 2 मिलियन व्यूज आ चुके हैं और इस वीडियो को 19000 लोगों ने पसंद किया है तथा 1200 लोगों ने ना पसंद भी किया है। 2019 के अंत का यह सॉन्ग आप यहां से देख सकते हैं।


सारा पेली निवतिया भीरा मोड़ा किकर आया: दीपावली 2020 पर तुलछाराम भनगावा ने दीपावली स्पेशल सॉन्ग गाया था। इस सॉन्ग को तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 9 नवंबर 2020 को अपलोड किया था। इस वीडियो में अब तक 571000 से अधिक व्युज चुके हैं। इस वीडियो को 13000 लोगों ने पसंद किया है और वही 800 से अधिक लोगों ने नापसंद भी किया है। दीपावली स्पेशल तुलछाराम भनगावा के इस सॉन्ग को आप यहां से देख सकते हैं।


राजल नीर बहावे: तुलछाराम भनगावा का लेटेस्ट सॉन्ग है। तुलछाराम भनगावा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर इस सॉन्ग को 18 नवंबर 2020 को अपलोड किया गया। 18 नवंबर से 19 नवंबर 2020 तक यानी अब तक 1 दिन में 136000 से अधिक व्यूज आ चुके हैं। यह वीडियो कितना पॉपुलर होगा यह है हम अभी नहीं बता सकते लेकिन यह वीडियो काफी अच्छा है अगर आपको भी अच्छा लगता है तो आप इस सॉन्ग को अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें। तुलछाराम भनगावा का सबसे लेटेस्ट सॉन्ग आप यहां से देख सकते हैं।



Post a Comment

0 Comments