Type Here to Get Search Results !

Comedian Pankaj Sharma life story in Hindi

0

 राजस्थानी कॉमेडियन पंकज शर्मा: पंकज शर्मा के जोधपुर जिले के कॉमेडियन कलाकार है। इनका जन्म जोधपुर के मंडोर में हुआ था। इनके परिवार में माता-पिता और भाई है। कॉमेडियन पंकज शर्मा के पिताजी अध्यापक की नौकरी करते हैं। पंकज शर्मा ने अपनी पढ़ाई 12वीं तक की जोधपुर में ही की थी। कॉलेज की पढ़ाई शुरू करने के बाद पंकज शर्मा की रुचि धीरे धीरे कॉमेडी में बढ़ गई। पंकज शर्मा सर्वप्रथम पीआरजी स्टूडियो में अपनी कला का प्रदर्शन किया। पंकज शर्मा की रुचि बचपन से ही कॉमेडी करने में थी। स्कूल के समय में पंकज शर्मा स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में नाटक जैसे कार्यक्रमों में भाग लेते थे। स्कूल के समय में ही पंकज शर्मा की ऊंची कॉमेडी करने में बढ़ गई थी। पंकज शर्मा की रुचि इतनी बढ़ गई कि वह अपना कैरियर कॉमेडी को ही चुन बेठे। पंकज शर्मा ने पहले अपने घर पर ही एक वीडियो की शूटिंग की और वीडियो की एडिटिंग की। अपना वीडियो पंकज शर्मा अपने दोस्तों और परिवार वालों को दिखाइए। पंकज शर्मा के परिवार वाले दोस्त और रिश्तेदारों ने राय जी की तुम पीआरजी स्टूडियो ज्वाइन कर लो। तुम कॉमेडी बहुत अच्छी करते हो। ऐसी बातें सुनकर पंकज शर्मा ने पीआरजी स्टूडियो ज्वाइन किया और अपना पहला वीडियो पीआरजी चैनल पर अपलोड करवाया। वह वीडियो इतना वायरल हुआ कि 24 घंटे में पूरे राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में ही छा गया। पहले वीडियो में ही पंकज शर्मा की फैन पूरी दुनिया हो गई। पंकज शर्मा की यह बहुत बड़ी कामयाबी थी। पीआरजी स्टूडियो के डायरेक्टर ने पंकज शर्मा को अपने स्टूडियो में काम करने के लिए रख दिया था। पंकज शर्मा निरंतर पीआरजी स्टूडियो में काम करना शुरू कर दिया। पंकज शर्मा की एक से एक बढ़कर हिट कॉमेडी वीडियो आते रहे। पंकज शर्मा के सभी सुपरहिट कॉमेडी वीडियो इस पोस्ट के अंत में दिए जाएंगे।  पीआरजी स्टूडियो में पंकज शर्मा के साथ ट्विंकल वैष्णव और सोनल राईका वीडियो में नजर आती थी। इन दिनों की जोड़ी इतनी जम गई थी कि सभी लोग इनके फैन हो गए। ट्विंकल वैष्णव और सोनल राइका ने रमकुड़ी झमकुड़ी का किरदार निभाया था। पंकज शर्मा ने अपने कॉमेडी वीडियो में पपिया का किरदार निभाया था। पंकज शर्मा अपने सारे कॉमेडी वीडियो में कुंवारे लड़के के रूप में किरदार निभाया था। पपिया के किरदार से पंकज शर्मा पूरे राजस्थान में छा गए। पंकज शर्मा को पपिया के नाम से जानने लग गए थे। 



पंकज शर्मा ने काफी दिनों तक पीआरजी स्टूडियो में काम करते रहे लेकिन कुछ स्टूडियो में अनबन होने के कारण पंकज शर्मा ने पीआरजी स्टूडियो को छोड़ दिया। पंकज शर्मा ने पीआरजी स्टूडियो को छोड़कर सुराणा फिल्म स्टूडियो में काम करना शुरू कर दिया था। पंकज शर्मा ने सुराणा फिल्म स्टूडियो में काफी लगन से काम करना शुरू कर दिया था। सुराणा फिल्म स्टूडियो पर पंकज शर्मा के जितने भी कॉमेडी वीडियो आए थे उनमें पपिया के किरदार में ही नजर आए थे। लेकिन इन कॉमेडी वीडियो में एक और सदस्य भी सामने आया था। सुराणा फिल्म स्टूडियो पर आने वाली कॉमेडी में एक नया किरदार जोड़ा गया था जो कि काका का किरदार था। इन कॉमेडी वीडियो में पंकज शर्मा भतीजे और कुंवारे लड़के का किरदार निभाते थे। पंकज शर्मा के साथ सुराणा फिल्म स्टूडियो में राजस्थान की सुपरहिट कॉमेडियन कलाकार प्रिया गुप्ता भी साथ थी। पंकज शर्मा के साथ सुराणा फिल्म स्टूडियो से रिलीज होने वाले वीडियो में प्रिया गुप्ता ने सोना बाबू का किरदार निभाया था। सुराणा फिल्म स्टूडियो पर काम करने के बाद पपिया और सोना बाबू की जोड़ी इतनी फेमस हो गई कि पूरे राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे भारतवर्ष में लोग इनकी जोड़ी को एक हकीकत की जोड़ी मानने लग गए थे। 


पंकज शर्मा और प्रिया गुप्ता की जोड़ी को देखकर लोग उनको सचमुच में प्रेमी मानने लग गए थे। लेकिन हकीकत तो यह थी कि वह केवल किरदार में ही प्रेमी बनकर रहते थे। पंकज शर्मा और प्रिया गुप्ता की फैन पूरी दुनिया हो गई। जिसके कारण पंकज शर्मा ने कॉमेडी वीडियो के अलावा भी स्टेज प्रोग्राम करना शुरू कर दिए। प्रिया गुप्ता के साथ पंकज शर्मा स्टेज प्रोग्राम भी करने लग गए थे। जहां पर भी पंकज शर्मा को स्टेज प्रोग्राम के लिए बुलाया जाता था वही प्रिया गुप्ता को भी बुलाया जाने लगा। प्रिया गुप्ता और पंकज शर्मा की एक से एक बढ़कर सुपर हिट कॉमेडी वीडियो आने लगे। सोशल मीडिया पर पंकज शर्मा और प्रिया गुप्ता के फैन फॉलोअर्स तेजी से बढ़ने लगे। सुराणा फिल्म स्टूडियो पर पंकज शर्मा ने प्रिया गुप्ता के साथ अपना खुद की आवाज में खुद का एक गाना निकाला था। उस गाने का टाइटल "लाई दो सोना बाबू" था। यह वीडियो पूरे राजस्थान में धूम मचा गया। शादी समारोह में डीजे पर बस यही गाना बजता रहा। पंकज शर्मा का यह सॉन्ग 4 जुलाई 2019 को सुराणा फिल्म स्टूडियो के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। इस वीडियो में अब तक 67 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। और इस सॉन्ग पर 274000 लाइक आ चुके हैं और यही 50,000 डिसलाइक भी आ चुके हैं। 



पंकज शर्मा की कमाई तेजी से बढ़ने लगी। पंकज शर्मा अपने जीवन में अपने पैरों पर खड़ा होना चाहते थे। पंकज शर्मा इतने सक्षम हो गए थे कि वह अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं। तब पंकज शर्मा ने राजी खुशी सुराणा फिल्म स्टूडियो को छोड़कर अपना खुद का स्टूडियो खुला। पंकज शर्मा का स्टूडियो जोधपुर शहर में है। पंकज शर्मा के खुद के स्टूडियो का नाम शर्मा फिल्म स्टूडियो रखा गया था। शर्मा फिल्म स्टूडियो पर पंकज शर्मा सकता है में दो बार अपने कॉमेडी वीडियो अपलोड करते हैं। शर्मा फिल्म स्टूडियो पर विनी चित्रा और भूमिका वैष्णव ने पंकज शर्मा के साथ काम करना शुरू कर दिया था। वर्तमान में शर्मा फिल्म स्टूडियो पर सप्ताह में दो बार वीडियो अपलोड होता है। पंकज शर्मा की कॉमेडी के साथ-साथ शर्मा फिल्म स्टूडियो पर मारवाड़ी गाने भी अपलोड होते हैं। 


पंकज शर्मा के खुद के स्टूडियो के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अब तक 8 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। इस चैनल पर पंकज शर्मा ने अपना मारवाड़ी सॉन्ग अपलोड किया था जिसका टाइटल "होग्यो फेल 12वीं" में रखा गया। यह वीडियो अब तक शर्मा फिल्म स्टूडियो का एकमात्र ऐसा वीडियो है जिसको सबसे ज्यादा बार देखा गया है। अभी तक इस वीडियो में 16 मिलियन न्यूज़ आ चुके हैं। पंकज शर्मा ने यह वीडियो 30 दिसंबर 2019 को शर्मा फिल्म स्टूडियो यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। इस वीडियो में पंकज शर्मा के साथ भूमि वैष्णव भी नजर आई थी। इस वीडियो में अब तक 98000 लाइक आ चुके हैं। और 8000 के लगभग 20 लाइक आ चुके हैं। यह वीडियो शर्मा फिल्म स्टूडियो के ऑफिशल युटुब चैनल का सबसे पॉपुलर वीडियो है।


पंकज शर्मा के विवादित वीडियो

पंकज शर्मा सुराणा फिल्म स्टूडियो में काम कर रहे थे। सुराणा फिल्म स्टूडियो पर पंकज शर्मा को एक ढोंगी बाबा का किरदार मिला था। इस वीडियो में पंकज शर्मा एक ढोंगी बाबा बनकर प्रिया गुप्ता जिसका किरदार सोना बाबू था उसको पटाना था। पंकज शर्मा यीशु कॉमेडी वीडियो में एक ढोंगी बाबा बनकर सोना बाबू को अपनी बातों में फंसा कर शादी करने के लिए राजी करता है। आमतौर पर यह वीडियो मनोरंजन के लिए बनाया गया था लेकिन कुछ लोगों ने हिंदुत्व के नाम पर पंकज शर्मा के खिलाफ हो गए थे। यह वीडियो यूट्यूब से डिलीट करवा दिया गया था। यह वीडियो काफी दिनों तक चर्चा में रहा और पंकज शर्मा पर इस वीडियो ने काफी असर डाला था। लोगों ने दावा किया था कि इस प्रकार के वीडियो राजस्थानी संस्कृति पर ही नहीं बल्कि पूरे हिंदुत्व पर असर डालते हैं। पंकज शर्मा आखिरकार इस वीडियो के कारण इतने परेशान हो गए कि उन्होंने इस वीडियो को यूट्यूब से डिलीट कर सारे टेंशन को खत्म कर दिया।


पीआरजी स्टूडियो पर पंकज शर्मा के सुपरहिट कॉमेडी वीडियो

पीआरजी स्टूडियो पर पंकज शर्मा का सुपरहिट वीडियो "मोबाइल में नेटवर्क कोनी" रहा था। इस वीडियो में ट्विंकल वैष्णव सोनल राईका पंकज शर्मा और विनायक पवार नजर आए थे। यह वीडियो काफी पॉपुलर हुआ था। इस वीडियो में अब तक 13 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो को 27 मई 2018 को पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। इस वीडियो पर अब तक 77 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं। यह वीडियो नीचे दिया गया है जिसको आप डायरेक्ट देख सकते हैं।


सुराणा फिल्म स्टूडियो पंकज शर्मा का सबसे सुपरहिट कॉमेडी वीडियो

पंकज शर्मा का सुराणा फिल्म स्टूडियो पर सबसे पॉपुलर वीडियो पपिया री साली रहा था। यह वीडियो सुराणा फिल्म स्टूडियो पर 21 अप्रैल 2019 को अपलोड किया गया था। जिस पर अब तक 14 मिलियन से अधिक व्युज चुके हैं। इस वीडियो को अब तक 14000 लाइक्स मिल चुके हैं। और यही 12,000 से अधिक लोगों ने डिसलाइक भी किया है। आप इस वीडियो को यहां से देख सकते हैं।


शर्मा फिल्म स्टूडियो पंकज शर्मा का पॉपुलर कॉमेडी वीडियो

पंकज शर्मा का अपने खुद के चैनल शर्मा फिल्म स्टूडियो पर अब तक का सबसे ज्यादा बार देखा गया वीडियो "पपियो बस कंडक्टर" है। इस वीडियो मैं अब तक 4 मिलियन से अधिक व्युज आ चुके हैं। इस वीडियो को 52000 लोगों ने पसंद किया है और वही 5000 लोगों ने नापसंद किया है। यह वीडियो आप यहां से देख सकते हैं।


शर्मा फिल्म स्टूडियो के पॉपुलर सॉन्ग

होग्यो फेल 12वीं में सॉन्ग

भूल गई जानुडी


जानू धोको दे गई

दोस्तों अगर हमारे द्वारा पंकज शर्मा के बारे में दी गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इस वीडियो को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर जरूर करें। और भी अच्छी-अच्छी जानकारी प्राप्त करने के लिए निरंतर हमारी वेबसाइट का अवलोकन करते रहे।

Post a Comment

0 Comments